Monday 9 October 2017

दूसरा T20 मुकाबला : सीरीज अपने नाम करना चाहेगी टीम इंडिया

Second T20 Match : India is eying on series win against Australia - Cricket News in Hindi

गुवाहाटी। पहले मैच में नौ विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत मंगलवार को यहां नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगा। टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम मेजबान टीम ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। उसने पहले मैच में बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी।

उस मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने के बाद मेजबान टीम की कोशिश उसी प्रदर्शन को दोहराने की होगी। बल्लेबाजी आक्रमण पूरी तरह से कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी पर होगी। वहीं निचले क्रम में मनीष पांडे, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या पर टीम को मजबूत स्कोर प्रदान करने का भार होगा। कोहली इस मैच में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को अंतिम एकादश में मौका दे सकते हैं। sports news in hindi

वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है। स्पिन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के ऊपर टीम का भार होगा। कुलदीप ने पिछले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था। वे वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द साबित हुए हैं। एक बार फिर उन पर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को कमर तोडऩे की जिम्मेदारी होगी।

वहीं मेहमान ऑस्ट्रेलिया को अपनी रणनीतियों पर दोबारा विचार करने की जरूरत है। उनकी कोई भी नीति इस दौरे पर अभी तक सफल नहीं रही है। नियमित कप्तान स्टीवन स्मिथ के सीरीज से बाहर होने के बाद और ग्लेन मैक्सवेल के फॉर्म में न होने के कारण टीम की बल्लेबाजी का पूरा भार कार्यवाहक कप्तान डेविड वार्नर और उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले आरोन फिंच पर आ गया है। cricket score latest news in hindi

बड़ा स्कोर करने या बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए इन दो बल्लेबाजों में से किसी एक का अंत तक रहना ऑस्ट्रेलिया के लिए जरूरी हो गया है। गेंदबाजी में नाथन कोल्टर नाइल वनडे के बाद टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए कारगर साबित हुए हैं। उनके अलावा कोई और गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका है। लेग स्पिनर एडम जम्पा से टीम को उम्मीदें हैं लेकिन उनका जादू अभी तक देखने को नहीं मिला है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल, अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), मोएजिज हेनरिक्स, आरोन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कोल्टर नाइल, ट्रेविस हैड, एडम जम्पा, एंड्रयू टाई, केन रिचर्डसन।

cricket news in hindi, cricket score news in hindi, sports news updates in hindi

No comments:

Post a Comment