Wednesday 20 September 2017

जन्मदिन के मौके पर जानें: करीना कपूर की खास बातें

Birthday special kareena kapoor khan - Bollywood News in Hindiजन्मदिन के मौके पर जानें: करीना कपूर की खास बातें
हजारों-लाखों दिलों की धडकन करीना कपूर आज अपना 36वें जन्मदिन मना रही हैं। अब चाहे स्लिम-ट्रिम जीरो साइज फीगर के लिए मशहूर करीना कपूर खान ने रिफ्यूजी में ही अपनी मासूमियत और खूबसूरत अदाओं से अपनी एक अलग इमेज बना ली थी। वे हर रोल, हर अंदाज में आकर्षक और बेबाक लगीं। करीना कपूर का जन्म मुंबई में हुआ था उनके पिता का नाम रनधीर कपूर और मां का नाम बबिता है और दोनों अपने जमाने के लोकप्रिय स्टार्स रहे हैं। करीना की एक बडी बहन भी है जिनका नाम करिश्मा कपूर है और वो हिन्दी सिनेमा की जाना-मानी अभिनेत्री हैं। उनका पूरा खानदान हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री से कहीं ना कहीं जुडा हुआ है। उनके प्रशसंको के साथ-साथ बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों का ये मानना है कि करीना कपूर खान एक बेहद उम्दा कलाकार हैं। bollywood news in hindi

करीना कपूर खान ने अपने अभिनय की शुरूआत साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म रिफ्युजी के साथ की। इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार से नवाजा गया था।

करीना कपूर को प्यार से फैमिली और करीबी दोस्त बेबो कहते हैं। उन्होंने कई शैलियों की फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाये हैं। बता दें कि करीना बालीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शुमार है। उनका ऑफस्क्रीन जीवन भी काफी चर्चा में रहता है। अब चाहे शाहिद कपूर के साथ उनका रिलेशन-ब्रेकअप हो या सैफ अली खान शादी।

करीना ने जमनाबाई नर्सी स्कूल मुंबई और वेलहम गल्र्स स्कूल, देहरादून से पढाई की थी। इसके बाद उन्होंने मीठीबाई कॉलेज, विलेपार्ले, मुंबई से कॉमर्स की दो साल की पढाई की।

करीना कपूर ने अपने से 10 साल उम्र में बडे एक्टर सैफ अली खान से शादी की है। शादी से पहले उनके अपने सह-अभिनेताओं से रहे अफेयर्स भी मीडिया की खूब सुर्खियां बटोरते रहे। entertainment news in hindi

खूबसूरत करीना योग और शाकाहारी भोजन को काफी महत्व देती हैं और ये उनकी दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा भी है।

करीना बॉलीवुड जगत की पहली इकलौती अभिनेत्री है जिन्होंने पांचों खान के साथ काम किया है। यह तो करीना हो सकती है जिन्होंने फिल्म हीरोइन में एक-दो नहीं बल्कि 138 डिजाइननर साडियां पहनी थी।

करीना कपूर खान उनकी फिल्मों को लेकर इतनी सुर्खियों ने चर्चा नहीं बटोरी जितनी कि 2016 में उनकी मां बनने को लेकर। उनकी प्रेंग्नेसी का आलाम यह था कि लोग उनके बेबी की डिलावीर से लेकर उनके द्वारा पहने गये आउटफिट और फैशन बारे में सब कुछ जानें की लालसा रख रहे हैं। latest entertainment news in hindi

बता दें कि साल 2007 में करीना की सैफ अली खान से फिल्म ओमकारा के सेट पर नजदीकियां बढी थीं। कुछ दिनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 16 अक्टूबर 2012 को उन्होंने शादी कर ली। करीना सैफ की दूसरी पत्नी है। करीना कपूर खान और सैफ अली खान एक बेटे के प्राउड पैरेंट बन चकु हैं। 20 दिसंबर को करीना कपूर खान मां बनी और 22 दिसंबर को वह अपने क्यूट बेबी को लेकर घर पहुंच गई। उन्होंने अपने बेटे का नाम तैमूर अली खान रखा है। आपको बता दें कि करीना के बेटे का ये नाम रखने पर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। मुंबई में अपने घर पहुंचे करीना और सैफ ने बच्चे की झलक भी कैमरे के सामने दिखाई।
फिल्म सोनम कपूर, स्वरा भारस्कर, करीना कपूर खान और शिखा तल्सानिया के साथ अभिनय करती नजर आने वाली है। ‘वीरे दी वेडिंग’ को एकता कपूर और रिया कपूर इस फिल्म की सह-निर्माता हैं।

latest bollywood gossip in hindi, bollywood news in hindi latest, Hindi Bollywood News & Gossips

No comments:

Post a Comment