Saturday 4 March 2017

LIVE यूपी चुनाव: छठे चरण के लिए वोटिंग जारी, अब तक 24% मतदान


लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। गौरतलब है कि छठे चरण में सात जिलों की 49 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। छठे चरण में कुल 635 उम्मीदवार मैदान में है, जिनके भाग्य का फैसला 1.72 करोड मतदाता करेंगे। वोटिंग के लिए दस हजार आठ सौ बीस मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
ज्ञातव्य है कि इस चरण में महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ, मऊ और बलिया शामिल है। पहले एक घंटे में मतदान धीमा रहा है। यूपी में सुबह 11 बजे तक 23.28 फीसदी वोटिंग हुई। वहीं सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी। 9 बजे तक देवरिया में 10.7फीसदी , महाराजगंज में 11फीसदी, बलिया में 11फीसदी और कुशीनगर में 10.8 फीसदी वोटिंग हुई थी।
इनमें से सबसे ज्यादा गोरखपुर शहर सीट पर 23 और आमजगढ-गोहना सीट पर सात-सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सुबह से ही लोग वोट डालने मतदान केन्द्र पहुंच रहे हैं। गोरखपुर सीट से बीजेपी के सांसद योगी आदित्यनाथ सुबह ही वोट डालने मतदान केन्द्र पहुंचे। वोट डालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा। साथ ही उन्होनें कहा कि इस बार के चुनाव में जनता को सपा और बसपा के कुशासन से मुक्ति मिलेगी।
uttar pradesh news in hindi, uttar pradesh khabar, lucknow news in hindi,  up election news in hindi, news in hindi up

No comments:

Post a Comment