Friday 16 June 2017

सोनिया गांधी से मिले भाजपा नेता,शिव सेना ने उछाला स्वामीनाथन का नाम


नई दिल्ली। भाजपा नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकला। उधर शिव सेना ने एमएस स्वामीनाथन का नाम सामने रखा है। हरित क्रान्ति के अगुवा रहे स्वामीनाथन 91 वर्ष के हैं।

कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी से राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू की भेंट के बाद कहा कि हमें उम्मीद थी कि सत्ताधारी दल राष्ट्रपति पद के लिए कोई नाम सुझा कर उस पर चर्चा करेगा, लेकिन इसके बजाय उन्होंने हमसे ही नाम पूछने की कोशिश की। इस कारण बैठक का कोई परिणाम नहीं निकला। दोनों नेताओं ने बताया कि इसी कारण कांग्रेस अपने पहले के रुख पर कायम है। हम सभी विपक्षी दलों से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और तब नाम तय करेंगे।

भाजपा नेता इसके बाद अब सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात करेंगे। उल्लेखनीय है कि येचुरी पहले ही राष्ट्रपति पद की उम्मदवारी के लिए लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के नाम पर रजामंदी से इंकार कर चुके हैं। येचुरी ने कहा, `मुझे पता है बीजेपी नेता आ रहे हैं और उनका स्वागत है, लेकिन अब इसमें देर हो गई, आखिर उन्हें आम सहमति चाहिए थी, तो फिर इतना इंतजार क्यों किया? हम किसी ऐसे को राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं, जिसकी धर्मनिरपेक्ष छवि सवालों के घेरे में नहीं हो और आडवाणी तथा जोशी की छवि पर तो हमने ही नहीं, कोर्ट ने भी सवाल खड़े किए हैं।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। अगले महीने होने वाले इस चुनाव को लेकर ही बीजेपी की ओर से बनाई गई कमेटी के सदस्य वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली स्थित उनके घर पहुंचे थे। इसके मद्देनजर सोनिया गांधी ने कल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। सोनिया से मिलने वाले नेताओं में मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल शामिल थे।
top hindi news todayhindi news channeltop 10 hindi newsnews in hindi

No comments:

Post a Comment