Wednesday 26 July 2017

टूथपेस्ट के कमाल के लाभ

टूथपेस्ट हमारी रोजमर्रा की जरूरतों में एक है। सुबह-सुबह उठकर सबसे पहले टूथपेस्ट दांत साफ करने के काम आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टूथपेस्ट सिर्फ दांत साफ करने के काम स्ट टाइम इसे हटाने के लिए कितने उपाय आजमाएं होंगे। पर यह जिद्दी एक्ने नहीं कम हुए। तो परेही नहीं आता बल्कि आपके डे्रस पर स्याही या लिपस्टिक का दाग को भी चुटकी में गयाब कर देता है। अगर आप भी ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आगे की स्लाइड्स पर पढें…
हर पर एक भी दाना निकल आये तो बेचैन कर देता है। खास तौर पर जब घर में पार्टी हो। थोडा सा गौर कीजिए लाशान ना हों रात को फेस वॉश करने के बाद एक्न पर थोडा सा टूथपेस्ट लगा लें। दूसरे दिन सुबह आईने में चेहरे पर एक्ने से तो निजात मिलेगी हैं साथ ही दाग साफ नजर आयेगा।
आईना या कांच की टेबल पर चाय का कप रखने से निशान बन जाते हैं, और आपके लाख कोशिश के बावजूद निशान नहीं जा रहा, तो उन्हें हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती है। दाग वाली जगत पर थोडासा पेस्ट लगा दें दाग तुरंत साफ हो जाएंगा।
कपडे का दाग टूथपेस्ट करे साफ-:
ड्रेस पर स्याही या लिपस्टिक के दाग लग जाने पर उसे साफ करने में परेशानी होतीहै। तो दाग वाली जगह पर टूथपेस्ट लगाकर रखें और साफ पानी से धो लें। इससे कपडे से दाग पूरी तरह से साफ हो जाऐगा।

No comments:

Post a Comment