Saturday 8 July 2017

मनी लॉन्ड्रिंग: मीसा यादव, शैलेश के ठिकानों पर ED ने मारे छापे, की पूछताछ

नई दिल्ली। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की परेशानियां बढती ही जा रही है। बेनामी संपत्ति मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय ने यह छापेमारी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास और दो अन्य स्थानों पर की। ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के बिजवासन, सैनिक फॉर्म और आवास पर की। यह छापेमारी 8 हजार करोड रुपए के घोटाले के मामले में की गई, जो शेल कंपनियों के जरिये काले धन को सफेद करने से जुडा हुआ है। साथ ही ईडी ने मीसा भारती से मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ भी की। ईडी ने मीसा भारती के पति शैलेश से भी इस मामले में पूछताछ की। गौरतलब है कि शैलेश पर कालेधन को सफेद करने का आरोप है।

ज्ञातव्य है कि ईडी इस मामले में मीसा के सीए राजेश अग्रवाल और जैन बंधुओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं आयकर विभाग मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार और तेजस्वी यादव की बेनामी प्रॉपर्टी को जब्त कर चुका है। ज्ञातव्य है कि कल शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव के घर पर रेड की थी। साथ ही सीबीआई ने लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है।
लालू यादव ने सीबीआई छापेमारी को राजनीतिक बदले की भावना बताया है। साथ ही लालू ने इस मामले को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला।
16 मई को आयकर विभाग नेकी थी छापेमारी:
इससे पहले आयकर विभाग ने 16 मई को लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के खिलाफ कथित 1,000 करोड रुपये की बेनामी संपत्ति के सिलसिले में दिल्ली तथा उसके आसपास उनके 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी।
top hindi news, today's top news in hindi, hindi khabare, latest hindi news

No comments:

Post a Comment