Friday 7 July 2017

CBI RAIDS पर लालू बोले, मेरे खिलाफ साजिश, मैंने कुछ भी गलत नहीं किया

नई दिल्ली। पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ बेनामी संपत्ति को लेकर बिहार के वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी उनपर कई बार आरोप लगा चुके हैं। वहीं अब सीबीआई की इस कार्रवाई ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। चारा घोटाला, जमीन विवाद के बाद अब होटल टेंडर के मामले में सीबीआई ने लालू यादव के 12 ठिकानों पर शुक्रवार सुबह 7:&0 बजे से छापेमारी कर रही है। दिल्ली, पटना, रांच, पुरी, गुरुग्राम सहित 12 ठिककानों पर छापेमारी की जा रही है।

लालू प्रसाद यादव और सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। सीबीआई ने कहा कि प्राथमिक जानकारी में टेंडर अलॉट करने की प्रक्रिया में गड़बडिय़ां पाई गई हैं। इसके बाद ही शुक्रवार को जांच एजेंसी ने छापेमारी की। इस मामले में दिल्ली, गुरुगाम सहित 12 जगहों पर छापेमारी की गई।

सीबीआई में लालू प्रसाद यादव के अलावा राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत कुछ सात लोगों और एक कंपनी का नाम है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सुकर्लर आवास पर भी छापेमारी चल रही है। इन छापेमारी के बारे में लालू के वकील ने कहा है कि सीबीआई को कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है
छापेमारी के बाद लालू प्रसाद यादव पहली बार बोले, मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया, सब कुछ एनडीए के कार्यकाल में हुआ। लालू प्रसाद ने कहा, मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। सारा काम सिस्टम से हुआ है। सब कुछ एनडीए के दौर में हुआ। मैं रांची में हूं, मेरा परिवार पटना में और छापे चल रहे हैं। ये बीजेपी और आरएसएस की साजिश है। हम नरेंद्र मोदी को हटाकर ही दम लेंगे। देश की हालत बदतर है। कुछ भी गलत नहीं किया है। नियमों का पालन किया गया है।

दरअसल, 2006 के दौरान लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेलमंत्री थे और उन पर आरोप है कि तब उन्होंने रेलवे के होटल टेंडर निजी कंपनी को दिए थे। रेल मंत्री के तौर पर निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया था। सीबीआई ने आईआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक, एक व्यक्ति, एक निजी मार्केटिंग कंपनी के दो निदेशक और एक अन्य कंपनी के दो निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
bihar news in hindi, latest news of bihar, top news of bihar in hindi, today top news of bihar

No comments:

Post a Comment