Thursday 13 July 2017

उपराष्ट्रपति चुनाव : आनंदीबेन-नजमा सहित इन चार नामों पर बीजेपी में चर्चा

विपक्ष द्वारा महात्मा गांधी के पोते गोपालगृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी में भी अपने उम्मीदवार को लेकर हलचल तेज हो गई है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार बीजेपी ने आनंदीबेन पटेल और नजमा हेपतुल्ला सहित चार नामें की चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि विपक्ष ने गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है।

खबरों के अनुसार उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदावर के लिए मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला, गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के अलावा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का नाम चर्चा में है।
बीते मंगलवार को कांग्रेस सहित 18 विपक्षी पार्टियों ने उपराष्ट्रपति पद चुनाव के लिए सर्वसम्मति से गोपाल कृष्णा गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। गोपालकृष्ण गांधी ने कहा कि ये चुनाव एकतरफा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के आंकड़े को कमतर नहीं आंका जाना चाहिए। पूर्व आईएएस अधिकारी रहे गोपालकृष्ण गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र हैं। उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रीय चिन्ह अशोक स्तंभ और सत्यमेव जयते का काफी महत्व है। ये देश का आईना है। उन्होंने कहा कि सत्य का हमेशा महत्व है। सत्य की हमेशा जीत होती है।
today's top news in hindi, hindi news today, top hindi news today, aaj ke samachar



No comments:

Post a Comment