Thursday 3 August 2017

एचपीयू के 12 रिसर्च आॅफिसरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

शिमला। प्रदेश विवि के आईआईएचएस संस्थान के 12 रिसर्च आॅफिसरों ने एक साथ अपना इस्तीफा दिया है। उक्त सभी आॅफिसर्स संस्थान में चल रहे कोर्सेस बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे लेकिन रिसर्च का काम करते रहेंगे। अपनी कुछ मांगों के चलते इन सभी ने ऐसा किया है। पता चला है कि रिसर्च आॅफिसर पिछले कई दिनों से उन्हें असिस्टेंट प्रोफेसर का पदनाम देने की मांग कर रहे थे लेकिन एचपीयू प्रशासन ने इसके लिए इनकार कर दिया। ऐसे में उक्त आॅफिसरों ने अपना सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इन सभी का कहना है कि अगर कुछ दिनों में उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे भूख हड़ताल करने के साथ ही रिसर्च का काम भी बंद कर देंगे। आपको बता दें कि हिमालयन स्टडी संस्थान में वर्तमान में पढ़ाए जा रहे एमबीए रूरल डवलपमेंट में 73 छा, एमएससी इन्वायरमेंटल स्टडी में 52, मिनेचर पहाड़ी पेंटिंग में 32 और पीजीडीडीएम में 35 छात्र अध्ययनरत हैं।

इन सभी ने दिए हैं इस्तीफे -डॉ. रतन सिंह, रणधीर रांटा, वीके संतवाल, संजीव कुमार, पुष्पा ठाकुर, पंकज गुप्ता, पवन अत्री, कुलदीप सिंह, सुनील नेगी और विजय शर्मा।
himachal predesh news in hindi, latest news on himachal pradesh, top news on himachal pradesh in hindi, today top news of himachal pradesh in hindi

No comments:

Post a Comment