Saturday 5 August 2017

पर्स का भी वास्तु होता है! पर्स में रखें ये, नहीं रहेगी पैसों की कमी

अक्सर सुनने में आता है कि घर का वास्तु, ऑफिस का वास्तु लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि अगर पर्स भी अगर वास्तुै के अनुसार रखा जाए या फिर वास्तु के अनुसार ही उसमें खास चीजें रखी जाए तो न केवल आपका पर्स भरा रहेगा बल्कि कभी पैसों की कमी भी नहीं रहेगी।

वास्तु के गणित को समझने से पहले यह जान लें कि जो वस्तु नकारात्मक ऊर्जा फैलाती हैं उन्हें हमारे आसपास से हटा देना चाहिए। इनसे हमारे सुख और कमाई पर बुरा प्रभाव पड़ता है। आय बढ़ाने फिजूल खर्चों में कमी करने के लिए पर्स का वास्तु भी ठीक करने की आवश्यकता होती है।

कुछ लोग पर्स में ही चाबियां भी रखते हैं, चाबियां रखना भी अशुभ ही माना जाता है इसके लिए पर्स में किसी भी प्रकार की अपवित्र वस्तु भी न रखें। जो वस्तुएं फिजूल हैं, जिनका कोई उपयोग नहीं है उन वस्तुएं तुरंत ही पर्स से बाहर कर दें। vastu tips for money

पर्स में सिक्के और नोट दोनों को ही अलग-अलग स्थानों पर रखना चाहिए। इसके अलावा पर्स में मृत व्यक्तियों के चित्र रखना भी शुभ नहीं माना जाता है। अत: इस प्रकार के चित्रों को भी पर्स में नोटों के साथ नहीं रखें।
पर्स में संत-महात्मा के चित्र रखे जा सकते हैं। यदि कोई संत या महात्मा देह त्याग चुके हैं तब भी उनके चित्र या फोटो पर्स रखे जा सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार देह त्यागने के बाद भी संत-महात्माओं को मृत नहीं माना जाता है।

पर्स में धार्मिक और पवित्र वस्तुएं रखें, जिनसे सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और जिन्हें देखकर मन प्रसन्न होता है। ध्या न रहे कि पर्स में किसी भी प्रकार के बिल या भुगतान से संबंधित कागज नहीं रखने चाहिए।
अपने पर्स में एक लाल रंग का लिफाफा रखें। इसमें आप अपनी कोई भी मनोकामना एक कागज में लिख कर रखें। वह शीघ्र पूरी होगी और पैसों की कभी कमी भी नहीं रहेगी। वास्‍तु तो यहां तक कहता है कि लाल रंग पैसों को अपनी ओर खींचता है। पर्स में लाल रेशमी धागे से एक गांठ बांध कर रखें। इससे आपके ग्रह भी अनुकूल हो सकते हैं।

ध्यान रहे कि कभी भी रात में सोते समय पर्स सिरहाने ना रखें। उसे हमेशा अलमारी में रखें। पर्स में रूपये कभी भी मोड या फोल्ड कर ना रखें। अपने पर्स में किसी पूर्णिमा को लाल रेशमी कपडे में चुटकी भर या 21 दाने अखंडित चावल बांध कर छुपा कर रखने से बेवजह खर्च नहीं होता है।
vastu tips in hindi, vastu tips for money in hindi, vastu tips for home in hindi, vastu tips for office in hindi,  vastu tips to get rich  in hindi

No comments:

Post a Comment