Thursday 3 August 2017

J&K: रातभर चली मुठभेड में हिजबुल का आतंकी ढेर, इस वर्ष अब तक 120 मारे गए

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बीती रात सुक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड हुई। रातभर चली इस मुठभेड में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारा गया आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन काबताया जा रहा हैं। यह आतंकी अनंतनाग का रहने वाला था और उसका नाम यावर बताया जा रहा है। हांलांकि वहां आतंकियों की संख्या दो बताई जा रही है। ज्ञातव्य है कि सेना ने कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ बडा ऑपरेशन चला रखा है। इसके तहत आतंकियों की लिस्ट बनाई गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर में इस वर्ष अब तक 120 आतंकी मारे जा चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर सेना ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की। इस बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की।

इस मुठभेड में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों को मारे गए आतंकी के पास से एक एसएलआर, दो मैग्जीन और हेंड गे्रनेड बरामद हुए हैं। ज्ञातव्य है कि इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में दो आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड में जो दो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक वो आतंकी है जो बैंक के कैश वैन पर हमले के दौरान पुलिसवालों की हत्या में शामिल था।
ज्ञातव्य है कि मुठभेड में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर अबु दुजाना को भी मार गिराया। वहीं सेना ने कश्मीर घाटी से आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन क्लीन चला रखा है। वहीं शोपियां में बुधवार रात को आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सेना का एक मेजर कमलेश पांडे व एक जवान शहीद हो गए थे।
jammu kashmir latest news in hindi, today top news on jammu kashmir, latest news on jammu kashmir in hindi, breaking news of jammu and kashmir

No comments:

Post a Comment