Monday 14 August 2017

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत के बाद ऐसा बोले कोहली, धवन, पांड्या

नई दिल्ली। भारत ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका का उसी के घर में तीन मैच की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। कैंडी में खेला गया तीसरा व अंतिम टेस्ट टीम इंडिया ने सोमवार को तीसरे ही दिन पारी और 171 रन से जीत लिया।

भारत ने पहला और दूसरा टेस्ट 4-4 दिन के अंदर जीता था। सीरीज जीत के बाद काफी खुश नजर आ रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एक अच्छा दिन, एक अच्छी जीत। इतनी आसान जीत मिलना हमेशा सुखद होता है। मैं कहना चाहूंगा कि नियमित खिलाडिय़ों ने बढिय़ा प्रदर्शन किया। सबसे बड़ी सकारात्मक बात हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करना रही।

उन्होंने हमें मिडिल ऑर्डर में सहारा दिया। हम अभी युवा टीम हैं और हर टेस्ट की ओर ध्यान दे रहे हैं। और निष्ठुर होने का यही एक तरीका है। हम बाद में जवाब देने के बजाय पहले एक्शन लेना पसंद करते हैं।
मैन ऑफ द सीरीज चुने गए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि सीरीज शुरू होने से पहले मैं हांगकांग में छुट्टियों का मजा ले रहा था। सीरीज में चीजें मेरे पक्ष में गईं। मुझे प्रबंधन का समर्थन मिला। मैं ऐसे ही खेलना पसंद करता हूं। यह मेरा नैसर्गिक खेल है। मुझे ऐसे खेलना ही जारी रखना होगा। कुछ भी स्थायी नहीं है। टीम में हर पोजिशन के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है।

मैन ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैं खुश हूं कि मैं यहां मेरा पहला शतक जमा पाया। परिस्थितियां मेरे माफिक हैं। मेरे दिमाग में हमेशा लक्ष्य रहता था। टेस्ट क्रिकेट खेलना इतना आसान नहीं है, इसमें काफी मेहनत करनी पड़ती है। टीम को जहां आवश्यकता होगी मैं वहां बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।
cricket news in hindi, latest cricket news in hindi, cricket live score in hindi, cricket news live in hindi, cricket score update in hindi

No comments:

Post a Comment