Wednesday 2 August 2017

J&K: कुलगाम में दो आतंकी ढेर, शोपियां में 2 जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जवानों ने आतंकवादियों को मुंह तोड जवाब दें रहे है। कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड में दो आतंकियों का मार गिराया है। वहीं शोपियां में तीन आतंकियों को सेना ने घेर लिया है। शोपियां एनकाउंटर में सेना का 2जवान शहीद हो गए जबकि दो जवान घायल हो गए। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार मुठभेड अभी जारी है।
बता दें कि आधी रात से शोपियां मे सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ के अलावा कुलगाम में भी सुबह तक मुठभेड़ चली। शोपियां में जहां सेना का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं कुलगाम में दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में इमाम साहब इलाके के एक गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सेना का 2जवान शहीद हो गया है और दो जवानों के घायल होने की खबर आ रही है।
सूत्रों के अनुसार सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को रात 2:30 बजे गश्त के दौरान पता चला कि मातृबुग गांव में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं। उसके बाद वहां कॉर्डन और खोज अभियान चलाया गया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इस अभियान को आगे बढ़ाया। वैसे ही दूसरी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। शुरुआती गोलीबारी में ही एक मेजर समेत दो जवान गोलियों की जद में आ गए। इन तीनों घायल सैनिकों को तुरंत ही इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से श्रीनगर मिलिट्री बेस हॉस्पिटल ले जाया गया है।
आपको बता दें कि बीते मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्टर वांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था। सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है।

No comments:

Post a Comment