Wednesday 2 August 2017

मोदी की प्रणब दा को चिट्ठी: हम अलग पार्टी से थे, विचारधारा अलग थी लेकिन..

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को चिट्ठी लिखी। इस चिट्ठी को प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को ट्वीट की। प्रणब मुखर्जी के ट्वीट के बाद पीएम मोदी ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि आपके साथ काम करने में हमेशा ही मजा आएगा। इस चिट्ठी में पीएम मोदी ने प्रणब मुखर्जी को लिखा है कि जब वे दिल्ली आए तो किस तरह से उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में उन्हें गाइड किया। पीएम मोदी ने चिट्ठी में लिखा है कि अब आप एक नई पारी की शुरूआत कर रहे हैं, आपने बतौर राष्ट्रपति इस देश को काफी प्रेरित किया है। मोदी ने चिट्ठी में लिखा है कि मैं तीन साल पहले नई दिल्ली में नया था, एक बाहरी था।
आगे पीएम मोदी ने लिखा कि मेरे लिए यहां काम करना एक चुनौती की तरह था लेकिन इस दौरान आपने एक पिता की तरह मुझे गाइड किया और मेरी मदद की। आगे चिट्ठी में पीएम मोदी ने लिखा कि आपके लंबे राजनैतिक, आर्थिक और वैश्विक अनुभव का फायदा मुझे और मेरी सरकार को समय समय पर मिला। साथ ही उन्होंने लिखा कि आपने समय समय पर फोन पर मेरी तबियत के बारे में भी पता किया।
पीएम ने यह भी हांलांकि हम लोग अलग पार्टी से थे, विचारधाराएं अलग थी। पीएम मोदी ने कहा कि मैं सिर्फ एक राज्य में काम करके आ रहा था, लेकिन उसके बावजूद भी आपके अनुभव की सहायता के कारण हम लोग एक साथ काम कर पाए। पीएम मोदी ने चिट्ठी में यह भी लिखा है कि आपने संसद में आपके फेयरवेल कार्यक्रम में मेरे बारे में जो शब्द कहे उसके लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं।

No comments:

Post a Comment