Friday 18 August 2017

हेडन के दिल में भी बसा है भारत, राष्ट्रगान का किया अंग्रेजी अनुवाद

भारत ने मंगलवार (15 अगस्त) को अपना 71वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर भारत को दुनियाभर से शुभकामनाएं मिलीं। क्रिकेट हस्तियां भी इस मामले में पीछे नहीं रहीं। जहां पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद आफरीदी ने उसी दिन काफी भावनात्मक संदेश दिया, वहीं ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मैसेज भी वायरल हुआ। हेडन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अनोखे अंदाज में बधाई दी।  latest sport news in hindi

हेडन ने भारत के राष्ट्रगान का अंग्रेजी में अनुवाद कर दिया और उन्होंने इसकी फोटो भी पोस्ट की है। हेडन ने लिखा कि सभी के दिलों पर राज करने वाला भारत ही है, जिसका नाम पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा, द्रविड़, ओडिशा और बंगाल के दिल में बसता है, जिसका नाम हिमालय की वादियों में गूंजता है, गंगा-यमुना नदियों के पानी में उसका नाम बहता है, हिंद महासागर की लहरों में उसका नाम चमकता है।
वह आपको आशीर्वाद दे और आपकी रक्षा करे, वह आपको खुश रखे और आप पर उसकी दया बनी रहे, वह आपको अपनी शांति दे, अभी और हमेशा के लिए, तथास्तु। उल्लेखनीय है कि हेडन अक्सर भारतीय त्योहारों पर सोशल मीडिया के माध्यम से यहां के लोगों को बधाई देते रहते हैं। 45 वर्षीय हेडन ने वर्ष 1993 से 2009 के बीच 103 टेस्ट में 8625 रन, 161 वनडे में 6111 रन और 9 टी20 मुकाबलों में 308 रन बनाए थे।
India sport news in hindi, cricket news in hindi, latest sports update in hindi, latest cricket update in hindi

No comments:

Post a Comment