Friday 11 August 2017

HAPPY BIRTHDAY:जैकलीन फर्नाडीज

चार्मिंग जैकलीन फर्नाडिस श्रीलंकन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ पूर्व फेमस मॉडल, मिस श्रीलंका यूनिवर्स की विजेता है। जैकलीन फर्नाडिस बॉलीवुड फिल्मों में अपने शानदार अभिनय की वजह से जानी जाती हैं। बता दें कि बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत में उत्साहित जैकलिन फर्नांडीज ने बोल्ड और ग्लैमर से भरे हुए कई रोल किये थे। उनकी हिन्दी सिनेमा में करियर की शुरूआत फिल्म अलादीन से हुई थी। इसके बाद उनकी बई फिल्में आयीं तो लेकिन खास कमाल नहीं दिखा पाई। ‘मर्डर 2, किक’ की सफलता के बाद जैकलीन की किस्मत बॉलीवुड जगत में अब आसमान छूने लग गई है। जैकलिन फर्नांडिस का जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था। तो आइये जानते हैं जैकलिन के बारे में कुछ खास बातों में…
जैकलीन का जन्म श्रीलंका में हुआ था उनके पिता श्रीलुंकन हैं तो वहीं उनकी मां मलेशियन और कनाडियन का मिश्रण है। उनके चार भाई-बहन हैं जिसमें से वे सबसे छोटी हैं। जैकलिन फिल्मों में आने से पहले टीवी शो होस्ट करती थी। उसके बाद वे टीवी रिपोर्टर हो गई। उसी दौरान उन्हें मॉडलिंग के भी ऑफर आने लगे जिसके बाद वे फिल्मों की तरफ आ गई।
बता दें जैकलीन ने आस्ट्रेलिया से जनसंचार में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।
श्रीलंकाई सुंदरी जैकलीन भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। साल 2009 में आई फिल्म ‘अलाद्दीन’ से बॉलीवुड में कदम रखा।
जैकलीन फर्नांडीज ने भारतीय सिनेमा में खुद को एक होनहार अभिनेत्री के रूप में साबित किया है। इतना ही नहीं जैकी का श्रीलंका में निजी आईलैंड भी है। जब इस बारे में जैकी से पूछा तो उन्होंने चहकते हुए कहती हैं, श्रीलंका में उनावटुना नामक जगह पर मेरा अपना आईलैंड है। यहां मैंने अपने पूरे परिवार के लिए घर बनवाया है।
यह हसीन श्रीलंका बाला एक तरफ तो साजिद खान के साथ रिश्ते को ले कर सुर्खियों में रहती हैं, ‘मर्डर-2’ में बोल्ड रोल निभा कर बॉलीवुड में खूब चर्चा आयीं।
एक जमाना था जब जैकलीन का करियर सिर्फ सीक्वल फिल्मों की नाव पर ही सवार था। लेकिन बॉलीवुड के दबंग खान यानी के सलमान खान के साथ साजिद नाडियाडवाला की ‘किक’ में नायिक की भूमिका निभाई। उसके बाद 2015 में ‘रॉय’ मूवी में अर्जुन रामपाल और रणबीर कपूर के साथ दोहरी भूमिका में नजर आयीं।

No comments:

Post a Comment