Saturday 5 August 2017

भारतीय सेना के खिलाफ छोटे ऑपरेशन की तैयारी में चीन!

बिजिंग। डोकलाम को लेकर पिछले दो माह से भारत और चीन के बीच तनाव चल रहा है। वहीं चीनी मीडिया लगातार डोकलाम को लेकर भारत पर निशाना साध रहा है। अब चीनी सेना डोकलाम में भारतीय सेना के खिलाफ छोटा ऑपरेशन चला सकती है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में छपी खबर के अनुसार डोकलाम में चीनी सेना भारतीय सैनिकों के खिलाफ 2 हफ्ते में छोटा ऑपरेशन चला सकती है। साथ ही खबर में लिखा है कि चीनी सरकार डोकलाम में इस ऑपरेशन से पहले भारत सरकार को इसकी जानकारी देगी। वहीं भारत डोकलाम को शांति से बातचीत के जरिए सुलझाने की अपील कर रहा है। वहीं चीनी मीडिया लगातार डोकलाम को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है।

ग्लोबल टाइम्स में छपे लेख में चीन की ओर से तिब्बत में किए सैन्य अभ्यास का भी जिक्र किया गया। इस लेख में रिसर्चर ने लिखा कि भारत ने हाल के सालों में चीन को लेकर अपरिपक्व नीति अपनाई है। उसके विकास की रफ्तार चीन के स्तर की नहीं ह। साथ ही लेख में लिखा है कि इस इलाके में भारत सिर्फ विवाद चाहता है। साथ ही लेख में लिखा है कि भारत की मंशा चीन के साथ सौदेबाजी करना है। अखबार में लिखा है कि पीएलए ने सैन्य टकराव के लिए पर्याप्त तैयारी की है।
साथ ही लेख में लिखा है कि मोदी सरकार पीएलए की ताकत के बारे में पता होना चाहिए। साथ ही लिखा है कि भारतीय सीमा पर तैनात सैनिक पीएलए क्षेत्र बलों के लिए कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं। इस लेख में मोदी सरकार पर निशाना साधा गया है। लेख में लिखा है कि मोदी सरकार भारत को युद्ध की तरफ धकेल रही है और इसका परिणाम जग जाहिर है।
India news in hindi, India's top news in hindi, India's today news in hindi, India latest news in hindi, India-china war news in hindi, doklam issue news in hindi

No comments:

Post a Comment